Thursday, February 19, 2015

एक दोस्त ने मुझे शादी में पूछा कि
" आज माल कौन सा सबसे सुंदर आया शादी में"
मैंने एक लडकी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि वह आज सबसे सुंदर लग रही है।
उसने गुस्से से मेरी तरफ देखते हुए कहा
"मूंह संभाल के बात कर वो मेरी बहन है"
मैंने कहा वाह मेरे शेर सदके जाऊ तेरी सोच के तेरी बहन, बहन हो गई और दूसरो की बहन"माल" हो गई।
तुम्हें अपनी बहन दिखती है और बाकी लडकियां तुम्हें माल दिखती है
आखिर वह भी तो किसी की बहन बेटी है।

भाई इज्जत सबको प्यारी होती है अगर तुम्हें अपनी बहन प्यारी हैै
तो सबको अपनी बहन प्यारी हैै।

वैसे भी मैंने जान बूझ कर तेरी बहन की तरफ इशारा किया था ताकि तेरी सोच को बदल सकू जैसी सोच तू अपनी बहन के लिए रखता हैै
वैसे ही दूसरी लडकियों के बारे में भी रख सके .....

शिक्षा: :- कृपा करके अपनी सोच को बदले अगर आप किसी को इज्जत देंगे तभी जमाना आपकी कदर करेंगा।
हर एक लडकी को गलत नजरों से मत देखो।संसार में बहुत सी ऐसी लडकियां है जिनका कोई भाई नहीं होता वह अपने भाई का प्यार पाने के लिए तरसती रहती है।...
मुझे ज्यादा कहने की जरूरत नहीं
बाकी आप मुझसे ज्यादा समझदार हैं।..........खुद सोचिये